OUR TEAM

SUMIT PAWAR

 ADMIN & AND DESIGNER OF WEBSITE

AUTHOR OF PHILOSOPHICAL & SPIRITUAL ARTICLES

AKASH POL

 AUTHOR OF CULTURAL ARTICLES

WE HAVE CREATED THIS WEBSITE TO PROMOTE SANATAN DHARMA, WE ARE INFORMING PEOPLE ABOUT SANATAN DHARMA THROUGH SOCIAL MEDIA. OUR ONLY OBJECTIVE IS TO PROPAGATE SANATAN DHARMA.
HARE KRISHNA

हरे कृष्ण,हमने सनातन धर्म के प्रसार के लिए यह वेबसाइट बनाई है। हमारा सनातन धर्म हमें ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ की सीख देता है और हमें हर व्यक्ति और हर प्राणी के साथ प्रेम से व्यवहार करने को सिखाता है। सनातन धर्म अरबों वर्षों से चला आ रहा है। सनातन धर्म की स्थापना स्वयं भगवान ने की है। जिन भगवान ने इस सृष्टि को जन्म दिया,जिनसे हम सब अस्तित्व में हैं,उन्हीं ने इस सनातन धर्म को निर्माण किया है । इसलिए हमारे सनातन धर्म में हर एक चीज और सिद्धांत के पीछे हर एक वैज्ञानिक तथा आध्यात्मिक कारण है।

हमारे सनातन धर्म का आधार है वेद,शास्त्र और पुराण।इस वैदिक साहित्य से हमें हर प्रकार की जानकारी प्राप्त होती है। इसमें ब्रह्मांड के बड़े से बड़े तथा छोटे से छोटे तत्वों के बारे में भी जानकारी है। सनातन धर्म हमें बताता है कि कैसे हम एक संयमित,शांत,सुखी और संतुष्ट जीवन जी सकते है। वर्तमान समय मे भारत मे ऐसे कई लोग है जो सनातन धर्म की परंपराओको सिर्फ एक अंधश्रद्धा मानते है। वे नहीं जानते कि सनातन धर्म कितना व्यापक, वैज्ञानिक और आध्यात्मिक है।इसलिए आज का समय लोगों को एक बार फिर से सनातन धर्म के महत्व के बारे में समझाने का है। हम इस वेबसाइट के माध्यम से आपको सनातन धर्म के सभी तत्वों से अवगत कराने का प्रयास करेंगे।

“सनातन धर्म में त्योहार और उन त्योहारों के पीछे वैज्ञानिक और आध्यात्मिक कारण,सनातन धर्म के सोलह संस्कार,सनातन धर्म की सभी एकादशियों की जानकारी,सनातन धर्म की परंपराओं का महत्व और उनका आशय, सनातन धर्म की सांस्कृतिक और अध्यात्मिक जानकारी के साथ-साथ सनातन धर्म के शास्त्रों की जानकारी और कथाएं” इन सब विषयों पर आपको योग्य और प्रमाणित जानकारी मिलेगी।

आपको सनातन धर्म की उचित जानकारी देने का हम प्रयास करेंगे। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि इस वेबसाइट पर आपको जो भी जानकारी मिलेगी वह सटीक और प्रामाणिक होगी।